शुक्रवार, 20 जनवरी 2012

एसएसजी पारीक गल्र्स की नवीन अभिव्यक्तियों का सृजन

मूमल नेटवर्क, जयपुर। चौमू के एसएसजी पारीक स्नातकोत्तर गल्र्स कॉलेज की ड्राइंग सेक्शन की छात्राओं की पेंटिंग्स जवाहर कला केंद्र की सुरेख आर्ट गैलेरी 10 से 12 जनवरी तक आयोजित की गई।
इस साल प्रदर्शनी में कॉलेज स्टूडेंट्स की अनेक नई अभिव्यक्तियां देखने को मिली। किसी ने अपनी तूलिका के जरिए प्रकृति के रंगों को अपनी अभिव्यक्ति में पिरोया, तो किसी ने मातृत्व प्रेम को उजागर किया। ं
प्रदर्शनी का उद्घाटन उद्योग मंत्री राजेंद्र पारीक ने किया। कॉलेज के फाइन आट्र्स विभाग के प्रमुख दिनेश कुमावत के दिशा निर्देशन मेें इस साल 30 पेंटिंग्स प्रदर्शित की गई। इन पेंटिंग्स में छात्राओं ने प्रकृति के साथ-साथ गॉड फिगर्स को शामिल किया है। साथ ही नारी की भी प्रतिमाएं बनाई हैं।
इन पेंटिंग में अलग-अलग थीम पर ऑयल कलर्स को बेहतरीन तरीके से कैनवास पर उकेरा गया है। सभी थीम कंपोजिंग, मानवाकृति, प्राकृतिक और सेल्फ कंपोजिंग पर आधारित हैं। कुमावत ने बताया कि इस एग्जिबिशन का मुख्य उद्देश्य फाइन आट्र्स की छात्राओं को कस्बे से निकल कर शहर की कला गतिविधियों से रूबरू कराना था।
पहले ही दिन सेल
प्रदर्शनी में खासतौर पर छात्राओं की बनाई पेंटिंग्स में से पहले दिन तीन पेंटिंग की सेल भी हुई। ऐसे में सभी छात्राएं उत्साहित नजर आ रही थीं। एक छात्रा ने बताया कि यह उनकी पहली पेंटिंग है। उल्लेखनीय है कि जयपुर के कला बाजार में पिछले कुछ समय से बायर्स का रुझान पुराने या स्थापित कलाकारों के काम के बजाय बेहतर संभावनाओं वाले नए हस्ताक्षरों की ओर अधिक होता जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: